सुन्नी ! कमांडर रामरत्न शर्मा को दूसरी बार राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया !

0
1488
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी ! हिमाचल प्रदेश गृह रक्षा तृतीय वाहिनी की सुन्नी कंपनी से सेवानिवृत्त कंपनी कमांडर रामरत्न शर्मा को गृह रक्षा विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दूसरी बार राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें मंगलवार को राज भवन शिमला में आयोजित सम्मान समारोह में महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय द्वारा दिया गया। सेवानिवृत्त कंपनी कमांडर रामरत्न शर्मा जिला मंडी की करसोग तहसील के गांव सांवीधार से संबंधित है। इससे पूर्व भी वर्ष 2010 में उन्हें गृह रक्षा विभाग में बेहतर सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। वर्ष 1981 में गृह रक्षा विभाग में बतौर स्वयंसेवक कार्यरत होने के बाद रामरत्न शर्मा अपनी कड़ी मेहनत वह लग्न के सहारे न केवल कंपनी कमांडर के पद तक पहुंचे बल्कि अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दो बार राष्ट्रपति पदक सम्मान प्राप्त कर अपनी कंपनी और क्षेत्र को गौरवान्वित किया। वर्ष 1992, 1998 और 2000 में विभिन्न क्षेत्रों में आई बड़ी विपदाओं में बचाव एवं राहत कार्य में प्रशंसनीय भूमिका अदा करने के साथ दर्जनों छोटी-बड़ी घटनाओं में सराहनीय कार्य करने के लिए उपरोक्त पदक हासिल किए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कंपनी कमांडर रामरत्न शर्मा का सेवाकाल का जीवन अनुशासित, जिम्मेदार, कर्तव्यनिष्ठ व स्वच्छ छवि का रहा है। उन्होंने राष्ट्रपति पदक सम्मान से सम्मानित किए जाने के लिए महामहिम राष्ट्रपति, राज्यपाल, हिमाचल प्रदेश सरकार तथा गृह रक्षा विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! जनजातीय लाहौल घाटी में चार पचंयातों के आयुर्वेदिक अस्पताल राम भरोसे !
अगला लेखसुंदरनगर ! लापता बेटे की तलाश में परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]