सुंदरनगर के रोहंडा सी एच सी में लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना।

0
1686
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहांडा में इन दिनों में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। लोगों को जहां इस क्षेत्र में इस वर्ष हुई भारी बर्फबारी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर रोहांडा अस्पताल में सुविधाओं के अभाव ने कठिनाइयों को और बढ़ा दिया है। ग्राम पंचायत रोहांडा के प्रधान प्रकाश चंद ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहांडा में एक्स-रे टेक्निशियन नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि डाक्टर साहब मरीजों को एक्स-रे के लिए तो लिख देते लेकिन उन्हें अपना एक्स-रे करवाने के लिए 35 किलोमीटर दूर सुंदरनगर आना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में एक्स-रे टेक्निशियन नहीं होने के कारण मशीनें धूल फांकने को मजबूर हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रकाश चंद ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहांंडा के नए भवन निर्माण के चल रहे कार्य के कारण डाक्टरों के सरकारी आवास में दरारे आ गई है और इस कारण डॉक्टरों को स्वास्थ्य केंद्र से लगभग 2 किलोमीटर दूर रहना पड़ रहा है। रात के समय कोई इमरजेंसी आती है तो मरीजों को अपने निजी वाहन के माध्यम से डॉक्टरों को अस्पताल लाया जाता है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहांडा में शौचालय बंद पड़ा हुआ है और मरीजों और उनके साथ आए हुए तमीरदारों को खुले में शौच करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पंचायत प्रधान रोहांडा और स्थानीय लोगों द्वारा अतिशीघ्र इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने किया चंबियाली जलसा गीत का विमोचन।
अगला लेखइंटरनेशनल कान्फ्रैंस में ममता ने हासिल किया बैस्ट टीचर अवार्ड !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]